Answer :

केश यानी के काले घने सुनहरे लंबे बाल।उनके पोषण के लिए खाद्य के रुप में शैम्पू का उपयोग ।ताकि हमारे केश स्वस्थ एवं सुंदर रहे। बीमारी से मुक्त रहें। ऐसे में बालों को निखरने में मदद करता है शैम्पू ।


आज वातावरण में प्रदुषण की मात्रा बढ़ने से तथा मिलावट के कारण काफी कम लोग अपने बालों से खुश हैं। बाल झड़ने के कारण की समस्या से दुनिया भर के लोग ग्रसित हैं। इस समस्या से निपटने के लिए ही सौंदर्य प्रसाधन कंपनियों ने विभिन्न प्रकार के उत्पाद इज़ाद किये हैं जो बालों का झड़ना रोकते हैं एवं बाल झड़ने का इलाज (baal jhadne se rokne ke upay), हर प्रकार के बालों के लिए ये उत्पाद उपलब्ध हैं।

आपको अपने बालों पर सही काम करने वाला तथा आपके बालों को झड़ने से रोकने वाला शैम्पू ही खरीदना चाहिए। अगर आपको ये समझ नहीं आ रहा है कि आप कौन सा शैम्पू इस्तेमाल करें तो जानकारों से सलाह लेना उचित रहेगा।

सनसिल्क शैम्पू के बारे में काफी दिनों से सुना होगा। लोग बहुत समय से लम्बे,घने और सुन्दर बाल पाने के लिए सनसिल्क का शैम्पू प्रयोग में ला रहे हैं। पर समय के साथ इस कंपनी ने सुन्दर और मुलायम बाल देने का अपना फार्मूला और भी ज़्यादा विकसित किया है। इस शैम्पू के कई प्रकार हैं जिनमें से एक में सोया विट काम्प्लेक्स का अनोखा फार्मूला है। बालों की सफाई के साथ ही ये हर एक बाल को जड़ से पोषण प्रदान करता है और बालों का झड़ना रोकता है।


Other Questions