6- आपके शहर में होने वाले क्रिकेट मैच में भाग लेने के लिए अपने मित्र को पत्र लिखो ।

Answer :

Answer:

दि. xxxxx प्रिय मित्र गोपाल साईं, मैं यहाँ कुशल हूँ। मैं जानता हूँ कि तुम कुशल हो । मैंने हाल ही में विशाखापट्टनम में एक क्रिकेट मैच देखा है। उसके बारे में मैं लिख रहा हूँ। मैच में भाग लेने के लिए दो टीम आये। भारत और इंग्लैंड के बीच प्रतियोगिता चली। दोनों टीमों के खिलाड़ी बड़े उत्साह के साथ खेल रहे थे। भारत के खड्डी बल्लेबाजी कर रहे थे। विराट कोहली ने चार साल चलाये। धोनी ने पचास रन दिये | 420 रन पर हमारे सभी खिलाड़ी आउट हो गए हैं। इंग्लैंड की खिलाड़ी इतनी उत्साह के साथ खेल नहीं सकती। 275 रन पर सबखडी बाहर हो गए। इससे भारत के खिलाफ़ विजय की घोषणा हुई। खेल बड़े आनंद और उत्साह के साथ चलें। हम आपके दोस्तों सहित बाहर आये | शेष अगले पत्र में। माताजी से मेरा प्रणाम कहना । प्रिय मित्र, डि.मूर्ति, नौवीं कक्षा 'ए', मॉडल हाईस्कूल, विजयवाड़ा।Read more on Sarthaks.com - https://www.sarthaks.com/2819943/

Answer:प्रिय मित्र,

नमस्ते! आशा है कि तुम अच्छे होगे। मैं तुम्हें एक रोमांचक समाचार साझा करने के लिए लिख रहा हूँ। हमारे शहर में अगले सप्ताह एक क्रिकेट मैच होने जा रहा है, और मैं चाहता हूँ कि तुम भी इस मैच में मेरे साथ भाग लो।

मैच हमारे स्थानीय स्टेडियम में होगा, और मुझे पता है कि तुम्हें क्रिकेट से कितना प्यार है। हम साथ में मैच का मजा लेंगे, और पुरानी यादों को ताजा करेंगे।

कृपया मुझे जल्दी से अपनी सहमति की सूचना दो, ताकि मैं हमारे लिए सीटें आरक्षित कर सकूं।

तुम्हारी प्रतीक्षा में,

[तुम्हारा नाम]

Explanation:इस पत्र में, लेखक अपने मित्र को अपने शहर में होने वाले क्रिकेट मैच में आमंत्रित कर रहा है। लेखक ने मित्र से कहा है कि वे साथ में मैच देखेंगे और पुरानी यादों को याद करेंगे। लेखक ने मित्र से जल्दी से सहमति की सूचना देने को कहा है, ताकि वह सीटें आरक्षित कर सके।