Answer :

जैरी एक ऐसे व्यक्ति थे, जिसे आप नफरत करना पसंद करते हैं वह हमेशा एक अच्छे मूड में थे और हमेशा कहने के लिए कुछ सकारात्मक था। जब कोई उसे पूछता है कि वह कैसा कर रहा था, तो वह जवाब देंगे, "अगर मैं कोई बेहतर था, तो मैं जुड़ गया होगा!"

वह एक अनूठा प्रबंधक था क्योंकि उनके पास कई वेटर थे, जो उनके पास रेस्तरां से लेकर रेस्तरां तक ​​आते थे। जेरी का पालन करने वाले वेटर अपने दृष्टिकोण के कारण थे। वह एक प्राकृतिक प्रेरक थे अगर कोई कर्मचारी खराब दिन रहा है, तो जेरी वहां कर्मचारी को बता रहा था कि स्थिति के सकारात्मक पक्ष को कैसे देखना चाहिए।

इस शैली को देखकर मुझे उत्सुक बना दिया, इसलिए एक दिन मैं जैरी के पास गया और उससे पूछा, "मुझे नहीं मिलता! आप सभी समय पर सकारात्मक व्यक्ति नहीं हो सकते। आप इसे कैसे करते हैं? "जेरी ने जवाब दिया," हर सुबह मैं जाग उठा और अपने आप से कहता हूं, जैरी, आज आपके पास दो विकल्प हैं। आप एक अच्छे मूड में चुन सकते हैं या आप एक बुरे मूड में चुन सकते हैं। 'मैं एक अच्छे मूड में रहना चाहता हूं। हर बार कुछ बुरा होता है, मैं शिकार बनना चुन सकता हूं या मैं उससे सीखना चुन सकता हूं। मैं इससे सीखना चाहता हूं हर बार जब कोई मुझसे शिकायत करता है, मैं उनकी शिकायत को स्वीकार करने का विकल्प चुन सकता हूं या मैं जीवन के सकारात्मक पक्ष को बता सकता हूं। मैं जीवन के सकारात्मक पक्ष का चयन करता हूं। "


 
"हाँ, ठीक है, यह आसान नहीं है," मैंने विरोध किया

"हाँ यह है," जैरी ने कहा। "जीवन सभी विकल्पों के बारे में है जब आप सभी जंक काटते हैं, तो हर स्थिति एक विकल्प है। आप चुनते हैं कि आप परिस्थितियों पर कैसे प्रतिक्रिया करते हैं आप चुनते हैं कि लोग आपके मूड को कैसे प्रभावित करेंगे। आप एक अच्छा मूड या बुरे मूड में होना चुनते हैं निचला रेखा: यह आपकी पसंद है कि आप जीवन कैसे जीते हैं। "

मैंने जेरी के बारे में बताया इसके तुरंत बाद, मैंने अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के लिए रेस्तरां उद्योग छोड़ दिया। हम स्पर्श खो गए, लेकिन अक्सर उसके बारे में सोचा जब मैंने इसके बारे में प्रतिक्रिया देने के बजाय जीवन के बारे में एक विकल्प बना दिया। कई सालों बाद, मैंने सुना है कि जेरी ने ऐसा कुछ किया जिसे आप किसी रेस्तरां के कारोबार में कभी नहीं करना चाहते थे: उन्होंने एक दिन खुला दरवाजा छोड़ दिया और तीन सशस्त्र लुटेरों द्वारा बंदूक की नोक पर रखा गया। सुरक्षित खोलने की कोशिश करते हुए, उसका हाथ, घबराहट से मिलाते हुए, संयोजन से फिसल गया लुटेरों ने घबराया और उसे गोली मार दी। सौभाग्य से, जेरी अपेक्षाकृत तेजी से पाया गया था और स्थानीय आघात केंद्र में पहुंचे। 18 घंटे की सर्जरी और गहन देखभाल के सप्ताह के बाद, जैरी को अपने शरीर में अभी भी बुलेट के टुकड़े के साथ अस्पताल से रिहा किया गया था। मैंने जैरी को दुर्घटना के छह महीने बाद देखा था। जब मैंने उनसे पूछा कि वह कैसा था, तो उन्होंने उत्तर दिया, "अगर मैं कोई बेहतर था, तो मैं जुड़वां हो जाऊंगा। मेरे निशान देखना चाहते हैं? "

मैंने अपने घावों को देखने से इनकार कर दिया, लेकिन उसने उनसे पूछा कि क्या उनके दिमाग में डकैती हुई थी। जेरी ने जवाब दिया, "पहली बात यह थी कि मेरे दिमाग से गुजरना था। "फिर, जब मैं फर्श पर था, मुझे याद आया कि मेरे पास दो विकल्प हैं: मैं जीवित रहने के लिए चुन सकता था, या मैं मरने के लिए चुन सकता था मैं जीना चुना। "

"क्या तुम डर नहीं रहे हो? क्या आपने चेतना खो दी? "मैंने पूछा। जैरी ने जारी रखा, "पारम्मेडिक्स महान थे उन्होंने मुझे यह बताते हुए कहा कि मैं ठीक होने जा रहा था लेकिन जब उन्होंने मुझे आपातकालीन कक्ष में ले लिया और मैंने डॉक्टरों और नर्सों के चेहरों पर अभिव्यक्तियाँ देखीं, तो मुझे बहुत डर लगता है। उनकी आंखों में मैंने पढ़ा, 'वह एक मरे हुए आदमी है।' मुझे पता था कि मुझे कार्रवाई करने की आवश्यकता है।

मैंने पूछा, "तुमने क्या किया?"

जैरी ने कहा, "ठीक है, एक बड़ी, बुरी नर्स ने मुझ पर सवाल चिल्लाते हुए कहा" "उसने पूछा कि क्या मुझे कुछ भी एलर्जी है। 'हाँ,' मैंने जवाब दिया। डॉक्टरों और नर्सों ने काम करना बंद कर दिया क्योंकि वे मेरे जवाब के लिए इंतजार कर रहे थे ... मैंने एक गहरी सांस ली और चिल्लाया, 'बुलेट!' अपने हँसी के ऊपर मैंने उनसे कहा, 'मैं जीने का चुनाव कर रहा हूं। मुझ पर काम करो जैसे कि मैं जीवित हूं, मरे नहीं। "

जेरी अपने डॉक्टरों के कौशल के लिए धन्यवाद करते थे, लेकिन उनके आश्चर्यजनक दृष्टिकोण के कारण भी मैंने उससे सीखा है कि हर दिन हमारे पास पूरी तरह से जीने का विकल्प है रवैया, सब के बाद, सब कुछ है

Other Questions